spot_img
spot_img

एसडीओ के नेतृत्व में स्वच्छता की ओर बढ़ते मधुपुर के कदम

रिपोर्टः एजाज़ अहमद


देवघर/मधुपुरः 

मधुपुर में स्वच्छ भारत मिशन का असर खूब देखा जा रहा है. एसडीओ सह नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी नंद किषोर लाल के नेतृत्व में युवा पीढ़ियों की टोली साफ-सफाई को लेकर कदम से कदम मिलाते नजर आ रही है. शहर के कोने-कोने की साफ-सफाई पर युवाओं की दिलचस्पी गांधीजी के सपने को साकार कर रही है. 

सफाई

हर ओर साफ-सफाई का नजारा एसडीओ नंद किशोर लाल के कार्यकाल में मधुपुर में देखने को मिल रहा है. एक ओर जहां नगर पर्षद षहर की साफ-सफाई में जुटी हैं. वहीं समाजिक कार्यकत्ता भी अपनी भागीदारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. युवा पीढ़ी भी स्वच्छता को लेकर खूब दिलचस्पी दिखा रहे हैं. स्वच्छता के मद्देनजर मधुपुर के हाजी गली मोहल्ले के समाजिक कार्यकर्ता शौकत नाज़ द्वारा जगह-जगह डस्टबीन लगवाया गया. युवा वर्ग अपने-अपने हाथों में झाड़ू लिये साफ-सफाई करते नजर आयें. 

sdo

मौके पर एसडीओ नंद किशोर लाल ने स्थानीय बुद्धिजीवियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की अपील की. उन्होंने कहा कि यंग ग्रूप अगर ठान लें तो कोई भी काम किया जा सकता है. पहले हाजी गली गंदगी के नाम से बदनाम थी. लेकिन जल्द ही पूरे इलाके को ग्रीन जोन में तब्दील किया जायेगा. साथ ही एक-एक नाली के कचरों का साफ किया जायेगा. इस अवसर पर झारखंड जीव-जंतु कल्याण बोर्ड के सदस्य कन्हैया लाल कन्नू ने भी एसडीओ एन. के लाल के कार्यों की सराहना की साथ ही स्थानीय समाजिक  कार्यकर्ताओं धन्यवाद दिया.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!