spot_img

फिल्म शोले की तरह बसंती के लिए पानी टंकी पर चढ़ा बोरागढ़ का वीरू,दे दी जान

रिपोर्ट: बिपिन कुमार 


धनबाद: 

आपने फ़िल्म शोले तो देखा होगा जिसमें अपनी बसंती को पाने के लिए वीरू ने पानी की टंकी पर चढ़ जान देने की बात कह अपनी बसंती को पाया था. उसी तरह धनबाद के बोरागढ़ ओपी क्षेत्र टीनाधोड़ा में रहने वाला दीपक रविदास अपनी प्रेमिका को पाने के लिए पानी टंकी पर चढ़ गया. लेकिन फ़िल्म शोले के वीरू की तरह खुशक़िस्मत नहीं था. 

क्या है पूरा मामला: 

धनबाद के बैलगड़िया स्थित आर.एस.पी कॉलेज का दीपक और उसी कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा के बीच प्रेम कई वर्षों से चल रहा था. लड़की के घर वाले शादी से राज़ी नही हो रहे थे. काफी मान-मनव्वल के बाद भी जब छात्रा के घर वाले नहीं माने तो दीपक ने पास के ही पानी टंकी पर चढ़ कर प्रेमिका से शादी की गुहार लगाई. लेकिन वीरू की बसंती के घरवाले अनसुना कर गये.फिर क्या था अपनी बसंती को पाने के लिए  दीपक ने टंकी पर से ही छलांग लगा दी. मौके वारदात पर पहुँचीं स्थानीय पुलिस ने दीपक को धनबाद के पीएमसीएच में भर्ती कराया.जहाँ दीपक की मौत इलाज के दौरान हो गई.

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल:

दीपक का परिवार बिहार राज्य के नवादा का रहने वाला है. पिता  बिंदेश्वर रविदास बीसीसीएल में कार्य करते हैं. दीपक की माँ फिलहाल गांव में है. दीपक के दो भाई और तीन बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है. मौत की खबर सुन घरवालो का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं दीपक की आत्महत्या करने की सूचना से घरवाले हैरान हैं. 

प्रेम-प्रसंग का बुरा परिणाम:

आर.एस.पी कॉलेज की एक छात्रा से दीपक का प्रेम-प्रसंग चल रहा था. लगातार प्रेमिका के घर वाले से शादी की बात करता रहा. लेकिन उसकी मोहब्बत को घरवालों ने स्वीकार नहीं किया. नहीं मानने पर दीपक ने यह कदम उठाया.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!