spot_img
spot_img

न्यायाधिशों के लिए लगी ‘योग क्लास’


देवघरः

देवघर न्यायालय परिसर में योग शिविर लगा है. यहां सभी न्यायाधिशों द्वारा योग कर खुद को स्वस्थ्य रखने की कोशिश की जा रही है. 

yog1

झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर व्यवहार न्यायालय देवघर द्वारा न्यायालय परिसर में योग शिविर का आयोजन किया गया है. योग शिविर के तहत देवघर व्यवहार न्यायालय के सभी न्यायाधिशों और न्यायिक पदाधिकारियों को योग के गुर सिखाये जा रहे हैं. योग युनिवर्सिटी मुंगेर से आयी योग गुरू प्रिया रम्भा द्वारा योग प्रशिक्षण दिया जा रहा है. 

yog 2
योग शिविर के बारे में देवघर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश मिथिलेश प्रसाद ने बताया कि योग शिविर देवघर सिविल कोर्ट में एक सप्ताह तक चलेगा. जिसमें यहां सभी न्यायाधीश, न्यायिक पदाधिकारी और कर्मचारी नियमित रूप से शाम साढ़े पांच बजे के बाद से एक घंटे तक योगाभ्यास करेंगें. 
उन्होंने कहा कि योग के द्वारा ही भारत में हमेशा स्वास्थ्य की रक्षा की गयी है. योग भारत भूमि की उपज है. यह सदा से चला आ रहा है.  योगाभ्यास द्वारा केवल स्वास्थ्य लाभ ही नहीं बल्कि परमात्मा के दर्शन की भी हमारी परंपरा रही है. इसलिए योग आज भी हर किसी के जीवन का एक अभिन्न अंग है और उसी रूप में योग को स्वीकार किया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!