spot_img
spot_img

गैस गोदाम लूटकांड में इस गिरोह का हाथ…

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना


देवघरः

देवघर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दो अलग-अलग मामले में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पहला मामला भारत गैस गोदाम लूट कांड से जुड़ा है.

भारत गैस गोदाम लूट कांड का देवघर पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. लूटकांड में संलिप्त एक की गिरफ्तारी के साथ-साथ लूटी हुई कुछ और हथियार भी बरामद किये गये हैं. 

gr
प्रेसवार्ता के दौरान एसपी नरेंद्र सिंह ने बताया कि नौ जनवरी को खोरादह स्थित भारत गैस गोदाम में हुए लूट कांड के उद्भेदन के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. टीम द्वारा घटना को अंजाम देने वाले गिरोह को चिन्हित किया गया. चिन्हित छह लोगों में से एक अभियुक्त संदीप यादव की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही लूटे गये तीन लाख में से सवा लाख के साथ-साथ दो हथियार, चार मोबाईल, एक टैब और तीन जिन्दा कारतुस बरामद किया गया है.
एसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाला अंतर्राज्यीय पंकज राय का गिरोह है. गिरोह के कई अपराधिक इतिहास हैं. कुछ दिनों पहले ही इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दुमका के सरैयाहाट में भी दो माइक्रो फाइंनेस कर्मियों की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. 

एसपी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. वहीं इस सफलता के लिए गठित एसआईटी के सदस्यों को पुरस्कृत किया जायेगा. 

g

वहीं दूसरा मामला देवघर जिले के देवीपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है. देवीपुर थाना क्षेत्र से तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 
एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर तीनों अभियुक्त जितेन्द्र सिंह, रंजित कुमार और राजू कुमार को गिरफ्तार किया गया है. तीनों के पास से एक देशी पिस्टल, दो जिन्दा गोली, चार मोबाईल, एक बोलेरो और एक मोटरसाईकिल बरामद किये गये हैं. 
एसपी ने बताया कि तीनों बिहार राज्य के मुंगेर जिले के रहने वाले हैं. तीनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे. गिरफ्तार तीनों अभियुक्त किराये का घर लेकर देवघर में अलग-अलग जगहों पर रह रहे थे. बता दें कि अभियुक्त रंजित कुमार के विरूद्ध पूर्व से जसीडीह थाना में भी मामला दर्ज है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!