spot_img
spot_img

भोले-भाले ग्रामीणों को इस तरह फंसाते थे दोनों…

रिपोर्टः नितेश कुमार


दुमकाः

दुमका के तालझारी थाना क्षेत्र के बरमशा गांव से साइबर अपराध में संलिप्त दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

प्रेस कांफ्रेंस के जरीये साइबर डीएसपी श्रीराम सामद ने बताया कि दुमका के तालझारी थाना क्षेत्र के बरमशा गांव से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. अपराधी अलिबक्श अंसारी और हीरो राणा को उसके ही आवास से गिरफ्तार किया गया है. दोनों अपराधियों द्वारा कमीशन पर पास बुक और एटीएम साइबर अपराधियों को उपलब्ध कराया जाता था. दोनो के पास से दो मोबाइल बरामद हुए हैं.
साइबर डीएसपी ने बताया कि अलिबक्श अंसारी और हीरो राणा दोनों ही मेट है. मजदूरी कराने के लिए लोगों को हिमाचल प्रदेश लेकर जाते थे. 43 मजदुरों के खाते में मजदूरी के पैसे देने के नाम पर बैंक में खाता खोलवाया था. जब सभी मजदूर वापस घर आ गए तो सभी के पासबुक और एटीएम कार्ड दोनों ने ले लिया. अलिबक्श अंसारी और हीरो राणा ने साइबर अपराधियों से मिलकर कमिशन पर सभी के एटीएम कार्ड दे दिये. 5 पासबुक पर 10 हजार रूपए देने की बात तय हुई.जिसके बाद अलिबक्श अंसारी और हीरो राणा साइबर कार्य में सक्रिय हो गया. 
डीएसपी ने बताया कि 18 नवंबर 2016 को रुकमनी साह ने नगर थाना में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. रुकमनी साह के खाते से 1 लाख 39 रुपये की निकासी कर ली गयी थी. जिसके बाद साइबर पुलिस ने मामले की जांच गंभीरता के साथ शुरू की. इसी दौरान जब रुकमनी साह के मामले की जाॅच शुरू की गयी तो पता चला कि जिस खाते में पैसे भेजे गए है, उनका खाता पासबुक इन दोनों के पास ही है.
डीएसपी ने बताया कि इस मामले में अभी और लोग पुलिस के घेरे में है, जल्द ही उन्हे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!