spot_img

स्वच्छता व गुणवत्तापूर्ण का ख्याल रखें रेस्टूरेंट व होटल मालिक


देवघरः

बाबा नगरी में हर दिन हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को गुणवत्तापूर्ण भोजन मिले, हर जगह साफ-सफाई बनी रहे. इसको लेकर सांसद निशिकांत दुबे ने शहर के दर्जनों रेस्टूरेंट्स, होट्ल्स और पेड़ा दुकानों का औचक निरीक्षण किया.

नि
जिले में डेंगू, मलेरिया, जाउंडिस और डायरिया जैसी बिमारियों पर नियंत्रण रखने को लेकर की गयी एन आर एच एम की बैठक के बाद सांसद निशिकांत दूबे ने सिविल सर्जन डाॅ0 एस सी झा के साथ शहर के दर्जनों रेस्टूरेंट्स, होटल्स और पेड़ा दुकानों का जायजा लिया. 
सांसद ने बताया कि बाबा बैद्यनाथ की नगरी में हर दिन हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं सहित यहां रहने वाले आम लोगों को भोजन गुणवत्तापूर्ण मिल रहा है या नहीं और होटल और रेस्टूरेंट में स्वच्छता का ख्याल रखा जा रहा है नहीं इसको लेकर जायजा लिया गया है. 

रा
उन्होंने बताया कि खामियां बहुत पायी गयी हैं. लेकिन फस्र्ट टाइम होने की वजह से सभी  होटल और रेस्टूरेंट मालिकों को हिदायत दी गयी है, सलाह दिये गये हैं. लेकिन नेक्सट टाइम अगर किसी तरह की कमी पायी गयी तो निश्चित तौर पर रेस्टूरेंट्स और होटल्स मालिकों पर कार्रवाई की जायेगी. यहां तक की लाइसेंस भी रद्द कर दिया जायेगा. 
सांसद ने बताया कि इसकी मोनेटरिंग के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वह अपने स्तर से डाॅक्टर्स को यह जिम्मेदारी सौंपे कि खान-पान के दुकानों का लगातार निरीक्षण करते रहें. जिससे होटल और रेस्टूरेंट मालिकों में भी डर पैदा होगा. जिससे सारे निर्देशों का पालन होते रहेगा. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!