spot_img

ड्राईवर की सूझ-बूझ से टला रेल हादसा


देवघर:

हावड़ा-नई दिल्ली मुख्य रेल मार्ग के आसनसोल डिविज़न के जसीडीह-झाझा जंक्शन में पड़ने वाले तुलसीटांड हाॅल्ट के पास ड्राइवर की सूझ-बूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया.

 mkd

अमृतसर से कोलकाता की ओर जा रही अमृतसर कोलकाता अकाल तख्त सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी बाॅगी के ए वन कोच का चक्का अचानक क्रैक हो गया. घटना तुलसीटांड हाॅल्ट के पास हुई. ट्रेन में कुछ गड़बड़ी होने का अहसास होते ही ड्राइवर ने तुरंत सूझ-बूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. चक्का क्रैक होने से ट्रेन करीब चार घंटे खड़ी रही. बीच रास्ते में ट्रेन खड़ी होने से रेलयात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

chakka
जानकारी मिलते ही जसीडीह से रेलवे के तमाम पदाधिकारी और इंजिनियर मौके पर पहुंचे. चक्के को ठीक करना मुनासिब नहीं था. इसलिए ए वन कोच के सभी रेलयात्रियों को दूसरे बाॅगी में शिफ्ट कराया गया. उसके बाद उस बाॅगी को ट्रेन से अलग किया गया. फिर जाकर ट्रेन कोलकाता के लिए रवाना हुई. 

tr
मौके पर रेलयात्रियों ने कहा कि अगर ड्राइवर द्वारा सूझबूझ से काम नहीं लिया जाता तो कोलकाता जाने के दौरान कहीं भी बड़ा हादसा हो सकता था. सभी ने ड्राइवर को धन्यवाद दिया. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!