spot_img
spot_img

एम्स चारदिवारी निर्माण का भूमि पूजन


देवघरः

देवघर में एम्स निर्माण का सपना अब जल्द ही पूरा होने वाला है. शुरूआत चारदिवारी निर्माण कार्य के भूमिपूजन से की गयी है. 

sa

देवघर जिले के देवीपुर में एम्स के चारदीवारी निर्माण कार्य का भूमि पूजन पूरे विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के साथ संपन्न हुआ. भूमि पूजन गोड्डा लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे और देवघर विधायक नारायण दास के हाथों हुआ. चारदिवारी निर्माण की नींव सांसद निशिकांत दूबे ने रखी. इस पल के गवाह हज़ारों लोग बनें. लोगों को अब एम्स निर्माण कार्य के शिलान्यास और उद्घाटन का इंतज़ार बेसब्री से है. 

bhid
चारदीवारी निर्माण कार्य के भूमि पूजन के बाद सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री का झारखंड में एम्स देना झारखंड के लिए गौरव की बात है. चारदीवारी लगभग 10 करोड़ की लागत से बनेगा. 

वहीं एम्स निर्माण को लेकर सांसद निशिकांत ने बताया कि 200 एकड़ जमीन पर एम्स का निर्माण होना है. एम्स निर्माण में करीब दो हजार करोड़ रुपए की लागत होगी, साथ ही इसे बनने में चार साल का समय लगेगा. अभी सिर्फ चारदीवारी के भूमि पूजन का कार्य संपन्न हुआ है. एम्स निर्माण के लिए जब टेंडर हो जाएगा, तो यह कोशिश की जा रही है कि एम्स का शिलान्यास प्रधानमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और झारखंड के मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाये. हालांकि दिसंबर 2018 से पहले यहां ओपीडी चालू कराने की बात भारत सरकार से चल रही है. 

sa
सांसद ने कहा कि अभी तक देवघर को बाबा की नगरी के रुप में जानते थे. आने वाले समय में देवघर को बाबा भोले के बाद एम्स के रूप में भी लोग जानेंगे. 

bh
देवघर के देवीपुर में एम्स की घोषणा के बाद से ही यहां लोगों के बीच नयी उम्मीदें जगी हैं. लोग एम्स निर्माण का इंतज़ार कर रहे हैं. एम्स निर्माण से न सिर्फ आसपास के ईलाकों में लोगों को स्वास्थ्य संबंधित ईलाज के लिए काफी फायदा होगा. बल्कि रोज़गार के भी नये रास्ते खुलेंगे. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!