spot_img

एल्फिंस्टन ब्रिज हादसे के बाद अलर्ट रेलवे

Aaj Ka Rashifal: आज 03 जून, 2023, को कैसा रहेगा आपका दिन


देवघर/जसीडीहः

मुबंई के एल्फिंस्टन ब्रिज हादसे के बाद सभी ज़ोन के रेलवे प्रशासन सुरक्षा मानकों को लेकर हरकत में आ गया है. इसी कड़ी में पूर्व रेलवे कोलकाता के जीएम हरेन्द्र राव जसीडीह जंक्शन पहुंचे.

gm                                                                                                    निरीक्षण करते पूर्व रेलवे जीएम

हर रोज़ बाबामंदिर में हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. ज़्यादातर श्रद्धालु ट्रेन के जरीये बाबाधाम आते हैं ऐसे में जसीडीह रेलवे स्टेशन पर हज़ारों रेलयात्रियों का आवागमन हर दिन होता है. जिनकी सुरक्षा और सुविधा की जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन के हाथों में हैं. रेलयात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के मद्देनजर जीएम हरेंद्र राव ने जसीडीह रेलवे स्टेशन का जायजा लिया. 
जीएम ने पूरे स्टेशन परिसर, पोर्टिको और न्यू सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. साथ ही मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये. 
मौके पर पूर्व रेलवे कोलकाता के जीएम हरेन्द्र राव ने बताया कि जसीडीह रेलवे स्टेशन में करीब बीस फीट चैड़ा फुट ओवर ब्रीज बनाये जाने की स्वीकृति हो चुकी है. जिसे जल्द से जल्द बनाकर पूरा किया जाएगा. साथ ही श्रावणी मेला के समय आने वाले भीड़ की सुविधा के लिए न्यू सर्कूलेटिंग एरिया में शेड का निर्माण कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि श्रावणी मेला के समय अस्थायी तौर पर इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाता है. जिसे धीरे-धीरे स्थायी कर दिया जाएगा. जीएम ने बताया कि स्टेशन परिसर में एक अच्छा रैम्प भी बनाया जाएगा. साथ ही एस्केलेटर के लिए भी कोशिश की जा रही है. ताकि वरीष्ठ रेलयात्रियों को बेहतर सुविधा दी जा सके. 

ट्रेन
जसीडीह स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे पूर्व रेलवे कोलकाता के जीएम हरेन्द्र राव से संथाली बस्ती को जोड़ने वाले प्रस्तावित रेल ओवर ब्रीज के बारे में पुछे जाने पर जीएम ने बताया कि रेल ओवर ब्रीज के लिए जो जमीन चाहिए, उस जमीन की उपलब्धता अभी तक राज्य सरकार द्वारा नहीं करायी गयी है. इसके लिए राज्य सरकार से बात की गयी है. जमीन की कहीं कहीं दिक्कत है लेकिन जल्द ही रेल ओवर ब्रीज बनाने का काम प्रारंभ किया जाएगा.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!