spot_img

दिनदहाड़े भीषण बैंक डकैती, बैंक कर्मियों व ग्राहकों से मारपीट,तोड़फोड़


देवघरः

बेखौफ अपराधियों ने देवघर शहर के सबसे व्यस्तम आज़ाद चौक स्थित यूनाइटेड बैंक आॅफ इंडिया की शाखा में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया है. हमेशा सैंकड़ों लोगों की आवाजाही से घिरा रहने वाले इस चौक स्थित बैंक परिसर ने लूटेरों ने घंटों तांडव किया. करीब 55 लाख रूपये डकैत लेकर फरार हो गये. 

लुटेरों ने शाखा प्रबंधक सहित सभी बैंक कर्मियों के साथ मारपीट किया. इतना ही नहीं बैंक में मौजूद दर्जनों ग्राहकों से भी मारपीट कर उनकी राशि और मोबाईल छिन लिये. हथियार के अलावे लूटेरे बम से लैस होकर बैंक परिसर पहुंचे थे. 
प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार सात से आठ की संख्या में पहुंचे लुटेरों ने बैंक परिसर घूसते ही सभी को डराया और हो-हंगामा करने पर जान से मार देने की धमकी दी. इसी बीच बैंक कर्मियों से मारपीट करते हुए न सिर्फ बैंक की राशि लूटी बल्कि ग्राहकों के साथ भी मारपीट कर मोबाईल और पैसे लूट लिये. हो-हल्ला करने पर बदमाश बम फेंकने की भी धमकी दे रहे थे. लूट की घटना के बाद लुटेरों ने चार बम को बैंक परिसर में ही छोड़ दिया था. जिसे बाद में पहुंची बम निरोधक दस्ता ने डिफ्यूज़ किया. राशि की लूट की साथ-साथ लुटेरों ने बैंक परिसर में तोड़-फोड़ की. सीसीटीवी सर्वर और बैंक के सारे कम्पयूटर को बदमाशों ने तोड़ कर चूर-चूर कर दिया. 
लूट की घटना की सूचना मिलते ही संताल परगना डीआईजी अखिलेश झा और देवघर एसपी ए विजयालक्ष्मी सदलबल बैंक परिसर पहुंचें. इस घटना से बिफरीं एसपी ने घटना के लिए जिम्मेदार सभी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं संताल परगना डीआईजी ने मौके पर कहा कि 50 से 55 लाख रूपये की लूट हुई है. लूट में शामिल अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है. सीमावर्ती ईलाकों को सील कर दिया गया है. जल्द ही अपराधी पकड़े जायेंगे. 
लूट की घटना को अंजाम देने आये बदमाश इतनी तैयारी के साथ आये थे कि फंसने की स्थिती में बड़े खून-खराबे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!