spot_img
spot_img

देवघर पुलिस की तत्परता, आधे घंटे में सात अपराधी गिरफ्तार


देवघर/मधुपुर:

पिछले कुछ दिनों से देवघर जिले में जिस तरीके से अपराध का ग्राफ बढ़ा है, उससे लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ने करने शुरू कर दिये थे.लेकिन, जितनी तेजी से अपराध में इज़ाफा हुआ उतनी ही तेज़ी से पुलिस ने खुद को एक्टिव भी कर लिया और जवाब भी दे दिया कि पुलिस की नज़र से अपराधी बच नहीं सकते.
ताज़ा मामला देवघर जिले के मधुपुर थाना क्षेत्र का है. जहां डंगालपाड़ा में बुधवार की अहले सुबह भाजपा नेता अरविंद यादव के घर में लाखों की डकैती हुई. हथियार से लैस सात अपराधी छत से दरवाजा तोड़ घर के अंदर घूसे. परिवार के सदस्यों को हथियार के बल पर डरा-धमका कर घर में रखे किमती जेवरात, नगद सहित एक बुलेट और एक अपाची बाइक लेकर फरार हो गये. अपराधियों के घर से निकलते ही अरविंद यादव ने मोहल्ले में हो-हल्ला किया. पड़ोसियों ने तत्परता के साथ पुलिस को सूचना दी. जबकि, तुरंत पीसीआर वैन भी मौके पर मिल गयी. 
फिर क्या था.. चोर और पुलिस की भागम-भाग शुरू हुई. स्काॅर्पियो पर सवार सात अपराधी भागने में लगे थे, इधर, एसपी ए विजयालक्ष्मी ने बिहार-झारखंड की सीमा को बंद करने के निर्देश दिये. सभी थानों को सूचना दी गयी. मधुपुर और मारगोमुंडा पुलिस ने अपनी सुझ-बुझ और तत्परता के साथ काम किया. 

आखिरकार घटना के आधे घंटे के अंदर ही सभी डकैतों को मधुपुर-लहरजोरी मुख्य पथ से पंदनिया पहाड़ी के पास से दबोच लिया गया. सभी अपराधी स्काॅर्पियो पर सवार होकर भाग रहे थे. घटना का जायज़ा लेने एसपी ए विजयालक्ष्मी मधुपुर पहुंची. थाने में अपराधियों से सघन पुछताछ की गयी. 

जेवरrashigolibandook

अपराधियों के साथ पुलिस ने लूटे हुए समान और हथियार भी बरामद किया है. पुलिस ने लूटे हुए जेवरात,जिसकी किमत करीब छह लाख बतायी जा रही है, 5 लाख 87 हजार 490 रुपये नगद, एक बुलेट व एक अपाची मोटरसाईकिल सहित अपराधियों के पास से सात मोबाईल, तीन पिस्टल, 14 कारतूस सहित चाकू और अन्य औजार सहित लूट में शामिल स्काॅर्पियो बरामद किया है. 

गिरफ्तार अपराधी:-
1. संजय राम, धनबाद, झारखंड 
2. रणधीर यादव, मार्गोमुंडा, देवघर
3. शंकर राम, पुलिस लाइन, धनबाद 
4. उत्तम डोम, अंडाल, पश्चिम बंगाल 
5. सौरव सिंह, बख्तियारपुर, बिहार 
6. छोटू कुमार, बख्तियारपुर, बिहार 
7. कुणाल कुमार, बिहार

सभी गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया गया है. वहीं, एसपी ने बताया कि तत्परता के साथ इस घटना का उद्भेदन करने के लिए मधुपुर एसडीपीओ, मधुपुर ओसी, मारगोमुंडा ओसी, पेट्रोलिंग पार्टी के वरीय पदाधिकारी और मधुपुर थाना के जेएसआई को पुरस्कृत किया जायेगा. जिसके लिए डीजीपी को पत्र लिखा जा रहा है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!