spot_img
spot_img

दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता


देवघरः

एक विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थिती में मौत हो गयी. मृतका सुधा देवी के पिता ने पति और सास पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. 

मामला देवघर जिले के देवीपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव का है. जहां गांव के बाहर दुबे बाबा मंदिर में सुधा देवी का शव मिला. मृतका के परिजनों ने बताया कि एक साल पहले उन्होंने अपनी बेटी की शादी पहाड़पुर के विजय राय से की थी. शादी के दो महिने बाद से ही मोटरसाइकिल और एलईडी टीवी के अलावे कई मंहगी चिजों की मांग ससुरालवालों द्वारा की जाने लगी. जिसको लेकर उनकी बेटी को मानसिक और शारिरिक तौर पर काफी प्रताड़ित भी किया जाता था. 
मृतका के पिता तुलसी राय ने बताया कि 13 जुलाई को भी उनकी बेटी के साथ काफी मारपीट की गयी थी.जिसके बाद 14 जुलाई को वह अपनी बेटी से मिलने पहुंचे और पति और सास को काफी समझाया-बुझाया भी. लेकिन दोनों सुनने को तैयार नहीं थे, जबतक एलइडी टीवी और मोटरसाइकिल नहीं मिल जाता तब तक ऐसा ही व्यवहार करने की बात कही थी. जिसके बाद मांगों को जल्द ही पूरा करने की बात कहकर वह अपने घर गिरीडीह लौट गये. तभी देर शाम पहाड़पुर के रहने वाले किसी व्यक्ति को फोन आया कि उनकी बेटी बेहोश हो गयी. जब वह अपनी बेटी को देखने पहुंचे तो उसका शव गांव के बाहर दुबे बाबा मंदिर में रखा था. 
मृतका के पिता ने कहा कि उनकी बेटी की हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नियत से ससुरालवालों ने मंदिर में शव को रख दिया है. पिता ने हत्या के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग पुलिस से की है. 
इधर, पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पूरे मामले की अनुसंधान में जुटी है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!