spot_img

श्रावणी मेला 2017 का उद्घाटन


देवघरः

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का आगाज़ हो चुका है. श्रावणी मेला का उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों हुआ. 
राजकीय श्रावणी मेला-2017 का उद्घाटन समारोह झारखंड प्रवेश द्वार दुम्मा में आयोजित हुआ. विधि-विधान और मंत्रोचार के साथ परंपरागत तरीके से श्रावणी मेला का उद्घाटन हुआ. मुख्यमंत्री ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर मेला का उद्घाटन किया. इस मौके पर सूबे के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार, कृषि मंत्री रणधीर सिंह, गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष और महामंत्री सहित सभी विभागीय पदाधिकारी और स्थानीय जनता मौजूद थी. 
श्रावणी मेला उद्घाटन समारोह में सीएम रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला को विश्व के मानचित्र में ज्यादा से ज्यादा स्थान मिले इसके लिए सरकार काम कर रही है. साथ ही इसे टूरिस्ट हब बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं भोले के बाद दूसरा भगवान जनता को मानता हुं. इसलिए भक्तों को किसी तरह की असुविधा नहीं होने दी जायेगी. सीएम ने कहा कि मेला में भक्तों के लिए सभी सुविधाएं दी गयी हैं. अगर फिर भी कोई दिक्कत हो तो भक्त मेरे फेसबुक और ट्विटर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. जिसके बाद 12 घंटे के अंदर समस्या को दूर कर लिया जायेगा. 
श्रावणी मेला उद्घाटन से पहले सीएम अपने मंत्रीमंडल के साथ बाबा मंदिर पहुंचे. बाबा की पूजा-अर्चना कर मुख्यमंत्री ने भोलेनाथ का आशिर्वाद लिया.
 

baba             बाबा की पूजा-अर्चना

श्रावणी मेला उद्घाटन के लिए देवघर पहुंचे सीएम रघुवर दास ने शिवगंगा में लगे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी उद्घाटन किया. साथ ही नगर निगम के नये भवन सहित 61 करोड़ 2 लाख रूपये की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास भी किया. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!