spot_img
spot_img

गये थे शौचालय की गुणवत्ता जांचने,बदले में मिले पत्थर


देवघर/सारवांः

स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार सभी जगहों पर शौचालय निर्माण करा रही है. तेज़ी से कार्य भी हो रहे हैं. सरकार ने गुणवत्तापूर्ण शौचालय निर्माण की हिदायत भी दी है. ऐसे में नियमों को ताक पर रख जब शौचालय निर्माण की शिकायत पंचायत के मुखिया ने लाभुक से की तो जवाब के बदले लाभुक ने पत्थर मार दिये. 
मामला देवघर जिले के सारवां प्रखंड अंतर्गत स्थित दोंदिया पंचायत का है. जहां शौचालय की गुणवत्ता की जांच करने पहुंचे मुखिया के साथ लाभुक ने मारपीट की. जिससे मुखिया अशोक वर्मा घायल हो गये. 
दरअसल, दोंदिया पंचायत में पेयजल स्वच्छता विभाग द्वारा निर्माण कराये जा रहे शौचालय में गड़बड़ी की शिकायत विभाग को मिली थी. शिकायत की जांच करने काॅर्डिनेटर दोंदिया पहुंची. टीम के साथ उन्होंने जनप्रतिनिधि होने के नाते मुखिया को साथ लिया. काॅर्डिनेटर के साथ मुखिया लाभुक के घर पहुंचे. तभी शौचालय की गुणवत्ता में गड़बड़ी देखी गयी. फिर क्या था मुखिया ने लाभुक से सवाल-जवाब शुरू कर दिये. जिसके बाद दोनों के बीच बहस शुरू हो गयी. बात इतनी बढ़ गयी कि लाभुक ने बिना कुछ सोचे-समझे मुखिया पर पत्थर चला कर हमला कर दिया. जिससे मुखिया के सर में चोट लगी और वह जख्मी हो गये. 
मुखिया अशोक वर्मा ने सारवां थाना में मामला दर्ज करा दिया है. मुखिया के घायल होने की सूचना मिलते ही कई जनप्रतिनिधि और जरमुंडी विधायक बादल पत्रलेख मुखिया से मिलने पहुंचे. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!