spot_img

Deoghar: सुदूर देहाती क्षेत्र के किसान का बेटा शुभम ने नेट परीक्षा में परचम लहराया, इलाके में ख़ुशी

अनुमंडल के सुदूर देहाती क्षेत्र लखनुवां के शुभम सिन्हा ने ज्वाइंट सीएसआइआर यूजीसी नेट परीक्षा में परचम लहरा कर मधुपुर का नाम रोशन किया है।

Madhupur/Deoghar: अनुमंडल के सुदूर देहाती क्षेत्र लखनुवां के शुभम सिन्हा ने ज्वाइंट सीएसआइआर यूजीसी नेट परीक्षा में परचम लहरा कर मधुपुर का नाम रोशन किया है। शुभम कुमार सिन्हा लखनुवां निवासी दिलीप कुमार सिन्हा के पुत्र हैं। शुभम ने बताया कि सच्ची लगन और मेहनत से कोई भी काम मुश्किल नहीं है।

चित्रगुप्त कॉलोनी, कुंडू बंगला में रहकर शुभम ने प्राथमिक शिक्षा महेंद्र मुनी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर से आरम्भ कर इंटर तक की पढ़ाई यहीं से पूर्ण की। इसके बाद स्नातक की पढ़ाई रांची कॉलेज से वर्ष 2020 में पूरी की। विज्ञान संकाय से स्नातक करने के बाद स्नातकोत्तर सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड से मई 2022 में पूर्ण की। शुभम ने अपने प्रथम प्रयास में ही ज्वाइंट सीएसआइआर यूजीसी नेट में भारतवर्ष में जूनियर रिसर्च फैलोशिप कैटेगरी में ऑल इंडिया रैंक 118 वां प्राप्त किया।

शुभम के पिता दिलीप कुमार सिन्हा जो एक किसान हैं, उनका कहना है कि वह अपने पुत्र के इस कामयाबी से काफी खुश हैं। उसकी सफलता से उसके परिवार सहित सगे-सम्बन्धियों में खुशी का माहौल है।

शुभम ने कहा कि सफलता में उसके माता – पिता का काफी योगदान रहा, साथ ही वह अपने माता – पिता के अलावा सफलता का श्रेय अपने गुरुजन, दादी, बड़ा भाई बहन और बहनोई सहित चित्रगुप्त कॉलोनी स्थित क्रिएटिव करियर क्लासेस के निदेशक पंकज पीयूष को दिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!