spot_img
spot_img

रामगढ़ SDM मो. जावेद हुसैन पर आस्था के साथ खिलवाड़ का आरोप, जानें क्या है मामला

Ramgarh: शारदीय नवरात्र के आखिरी दिन रामगढ़ के सिद्धू कान्हो मैदान में रावण दहन कार्यक्रम की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी है। इस मुद्दे पर सूरज कमेटी के अध्यक्ष और आजसू के वरीय नेता रोशन लाल चौधरी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रामगढ़ एसडीएम मोहम्मद जावेद हुसैन पर हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

रोशन लाल चौधरी ने कहा कि रावण दहन कार्यक्रम हिंदू आस्था से जुड़ा हुआ है। जिस स्थान पर हर वर्ष यह कार्यक्रम होता आ रहा है, उसी स्थान पर इस वर्ष भी रावण दहन करने के लिए जिला प्रशासन को आवेदन दिया गया था, लेकिन एसडीएम मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा उस स्थान पर कार्यक्रम नहीं करने के लिए समिति को पत्र लिखा गया है।

एसडीओ ने पत्र में लिखा:

रामगढ़ एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा जो पत्र समिति को लिखा गया है उसमें कहा गया है कि सिद्धू कान्हो मैदान में स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है। उस स्थान पर ठेकेदारों के द्वारा कई विकास कार्य किए गए हैं। उनके लाखों रुपये का सामान भी वहां पड़ा हुआ है। रावण दहन कार्यक्रम के दौरान वहां भारी भीड़ लगेगी जिससे विकास कार्य को क्षति पहुंच सकती है। एसडीओ ने कहा है कि इस विषय पर विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, रामगढ़ थाना प्रभारी और रामगढ़ अंचल अधिकारी से भी रिपोर्ट ली गई है। सभी लोगों ने निर्माणाधीन स्टेडियम स्थल पर रावण दहन कार्यक्रम करने की अनुशंसा नहीं की है। इस वजह से वहां पर रावण दहन कार्यक्रम करने के बजाय किसी दूसरे स्थान पर इस कार्यक्रम को आयोजित करने को कहा गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आजसू नेता मनोज महतो, योगेश बेदिया, विमल बुधिया सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!